top of page

रद्दीकरण और वापसी

कैंसिलेशन, रिटर्न और रिफंड पॉलिसी
ए रद्दीकरण नीति
1. मैं ऑर्डर कैसे रद्द कर सकता हूं?
व्हाट्सएप नंबर 9312279741 पर समस्याओं का विवरण भेजकर ऑर्डर को "डिलीवरी के लिए आउट" के रूप में चिह्नित करने से पहले रद्द किया जा सकता है। अन्यथा, आप इसे डिलीवरी के समय मना कर सकते हैं और धनवापसी नीति के अनुसार धनवापसी की प्रक्रिया की जाएगी।

बी वापसी नीति
1. ऑर्डर वापस करने की समय अवधि क्या है
आप डिलीवरी प्राप्त होने के 7 दिनों के भीतर उत्पाद या उत्पादों को वापस कर सकते हैं।

1.1  हेल्थकेयर उत्पाद
हमारे द्वारा ऑर्डर किए गए सभी स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों को डिलीवरी की तारीख से 2 दिनों के भीतर वापस किया जा सकता है।
[नोट- वर्तमान में, कंपनी आपसे वापसी के लिए कोई शिपिंग शुल्क नहीं ले रही है।]

2. कौन से उत्पाद रिटर्न के योग्य नहीं हैं?
2.1 उत्पाद वापसी के लिए पात्र नहीं हैं- शर्तों के अनुसार, उत्पाद निम्नलिखित परिस्थितियों में वापसी के पात्र नहीं होंगे-
यदि आइटम खोला गया है, आंशिक रूप से उपयोग या डिफिगर किया गया है। उपयोगकर्ता को दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि उपयोगकर्ता द्वारा उपयोगकर्ता के डिलीवरी एजेंट से उत्पादों की स्वीकृति के समय पैकेज को ध्यान से जांचें;
अगर उत्पाद के साथ छेड़छाड़ की गई है;
यदि उत्पाद पैकेजिंग और/या पैकेजिंग बॉक्स और/या पैकेजिंग सील के साथ छेड़छाड़ की गई है। उपयोगकर्ता को दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि उपयोगकर्ता द्वारा उपयोगकर्ता के डिलीवरी एजेंट से उत्पादों की स्वीकृति के समय पैकेज को ध्यान से जांचें और इस बात पर जोर दिया जाता है कि यदि पैकेज से छेड़छाड़ की गई प्रतीत होती है तो उपयोगकर्ता को ऑर्डर स्वीकार नहीं करना चाहिए;
यदि उत्पाद विवरण पृष्ठ पर यह उल्लेख किया गया है कि उत्पाद वापसी योग्य नहीं है;
उत्पाद के साथ आपूर्ति की गई कोई भी एक्सेसरीज/मुफ्त वस्तुएं गायब हैं;
यदि उत्पाद में सीरियल नंबर / यूपीसी नंबर / बारकोड चिपका हुआ नहीं है, जो उपयोगकर्ता के वितरण एजेंट से उपयोगकर्ता द्वारा उत्पादों की स्वीकृति के समय मौजूद था;
कोई भी क्षति/दोष जो निर्माता की वारंटी के अंतर्गत शामिल नहीं है;
उत्पाद मूल पैकिंग और सामान/मुफ्त उपहार के बिना है;
यदि दुरुपयोग के कारण उत्पाद क्षतिग्रस्त हो गया है;
व्यक्तिगत देखभाल, शिशु देखभाल, भोजन और पोषण, स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों, कोविड आवश्यक उत्पादों से संबंधित उत्पाद, जिसमें मास्क और दस्ताने शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है, यौन कल्याण उत्पाद, जिसमें कंडोम, गर्भावस्था/प्रजनन किट, अन्य उत्पाद जैसे लेकिन नहीं डायपर्स, हेल्थ ड्रिंक्स, हेल्थ सप्लीमेंट्स, ग्लूकोमीटर्स, ग्लूकोमीटर स्ट्रिप्स/लैन्सेट्स, हेल्थ मॉनिटर्स आदि तक सीमित है। इसके अतिरिक्त, हम सेक्सुअल वेलनेस प्रोडक्ट्स, डायपर्स इत्यादि जैसी कुछ वस्तुओं का रिटर्न नहीं लेते हैं। हालांकि, कंपनी रिटर्न स्वीकार करेगी यदि उपरोक्त उत्पाद दोषपूर्ण, त्रुटिपूर्ण या नकली हैं या उन विशेषताओं या विशेषताओं के नहीं हैं जो विज्ञापित हैं या यदि वे देर से वितरित किए जाते हैं।

3. अतिरिक्त नोट -
3.1 उत्पाद विवरण पृष्ठ पर "गैर-वापसी योग्य" के रूप में चिह्नित आइटम या जिन वस्तुओं की रिटर्न विंडो समाप्त हो गई है, उन्हें वापस नहीं किया जा सकता है। यदि ऐसा आइटम वास्तव में किसी अन्य वापसी योग्य आइटम के साथ लौटाया जाता है, तो जब हम लौटाए गए आइटम को सत्यापित करते हैं तो हम आपको "गैर-वापसी योग्य" उत्पाद की वापसी या वापसी की अनुमति नहीं देंगे।

4. आपका रिटर्न अनुरोध संसाधित होने के बाद, हम निम्नलिखित समयसीमा के अनुसार रिटर्न आइटम उठाएंगे:

स्थानीय शहरों के लिए*: वापसी अनुरोध के अनुमोदन के समय से 24-48 घंटों के भीतर।
अन्य शहरों के लिए: वापसी अनुरोध के अनुमोदन के समय से 4-5 व्यावसायिक दिनों के बीच। कृपया ध्यान दें कि यह समयावधि तीसरे पक्ष के कूरियर भागीदारों की शर्तों के आधार पर लंबी हो सकती है।
4.1 कृपया रिटर्न पैकेज को उसकी मूल पैकेजिंग में सभी लेबल के साथ तैयार रखें। आपसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि सत्यापन के लिए विक्रेता से प्राप्त चालान/बिल की एक प्रति अपने पास रखें।

सी.  वापसी नीति
1. मैं कब तक राशि वापस किए जाने की उम्मीद कर सकता हूं?
1.1 कृपया ध्यान दें कि वापसी के समय उल्लिखित धनवापसी राशि   एक अनुमान है और सत्यापन पूरा होने के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। एक बार जब पिक-अप पूरा हो जाता है और उत्पाद विक्रेता द्वारा सत्यापित हो जाता है, तो आपके द्वारा लौटाए गए उत्पादों के लिए भुगतान की गई कुल राशि का रिफंड, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, योग्य रिटर्न के लिए शुरू किया जाएगा।

1.2 विक्रेता द्वारा उत्पादों के सफल सत्यापन के बाद ही धनवापसी शुरू की जाएगी। कृपया ध्यान दें कि सत्यापन प्रक्रिया में निम्न समय लग सकता है:

स्थानीय शहरों के लिए*: आपके स्थान से पिकअप के समय से 48 घंटे।
अन्य शहरों के लिए: आपके स्थान से पिकअप की तारीख से 8-10 कार्यदिवस।
1.3 सत्यापन पूरा होने के बाद 24-48 घंटों के भीतर राशि आपके खाते में दिखाई देने की उम्मीद है।

bottom of page